Friday 13 May 2016

प्रशिक्षण रणनीति विकिपीडिया







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यह एक ड्राफ्ट दस्तावेज़ है । संपादन करने के लिए स्वतंत्र महसूस हो रहा है, और उस सामग्री को स्वतंत्र बदल सकता है कृपया समझते हैं। यदि उपयुक्त हो, टॉक पर चर्चा: प्रशिक्षण। सामुदायिक स्वास्थ्य सामुदायिक स्वास्थ्य में सुधार करने के लिए एक ही रास्ता है विकिमीडिया परियोजनाओं और समुदाय से संबंधित समुदाय के सदस्यों को अधिक सीखने के अवसर के लिए उपलब्ध कराना होगा। ये शामिल हो सकते हैं: जीना ऑनलाइन बातचीत पर आधारित कार्यक्रमों (जैसे चैट, वीडियो सम्मेलन, के रूप में) आदि संपादन पर नए उपयोगकर्ताओं, विकी संस्कृति, के लिए अनुसूचित ऑनलाइन कक्षाओं में शामिल हो सकते हैं अधिक अनुभवी उपयोगकर्ताओं और OTRS स्वयंसेवकों के लिए संचार प्रशिक्षण जहां लोग अभी इन बातों के लिए मदद के लिए जाना है, और / या जहां लोगों को "जी" समर्थन के इस प्रकार प्रदान करने में दिलचस्पी क्यों है? नीचे दिए गए स्थानों की सूची करें: WikiProjects सहायता केंद्र संदर्भ डेस्क संघर्ष के संकल्प पृष्ठों गांव पंप आईआरसी चैट चैनलों सदस्यता के कार्यक्रमों OTRS / ईमेल टीम का समर्थन अन्य वेब साइटों: ब्लॉग, ट्विटर, याहू उत्तर, GetSatisfaction ... नोटिसबोर्ड (सिक्का, एएनआई, ...) रणनीति विकि आउटरीच विकि विकिपीडिया पर निर्देशात्मक वीडियो (कॉमन्स पर होस्ट) खेल में प्रशिक्षण विकल्पों में से दो प्रकार के होते हैं। प्रशिक्षण उपलब्ध विकल्पों में से अधिकांश अपने कर्मचारी आँकड़े वहाँ बढ़ाने के लिए कर रहे हैं। कई अन्य विकल्प आप क्षमताओं, विशेषज्ञताओं जानने के लिए या विशेष सुविधाओं अनलॉक करने के लिए अनुमति देते हैं। अपने आँकड़ों प्रशिक्षण आप गेराज, आप अपने कंप्यूटर (2 कार्यालय) के उन्नयन जब प्रशिक्षण के विकल्प के अपने दूसरे सेट से स्थानांतरित करते हैं तो आपको स्टेट प्रशिक्षण विकल्प के अपने पहले सेट अनलॉक, और आप अपने अंतिम कार्यालय को स्थानांतरित करने के लिए जब आप प्रशिक्षण के विकल्प के अंतिम सेट अनलॉक। प्रत्येक स्टेट प्रशिक्षण स्तरीय उस पर एक टोपी करता है कि कृपया ध्यान दें। इस टोपी से परे वृद्धि अब भी संभव है, लेकिन गंभीर रिटर्न ह्रासमान के अधीन किया जाएगा। इसके अलावा समग्र प्रशिक्षण के लिए एक रिटर्न ह्रासमान प्रणाली है कि ध्यान दें। आप जल्दी उत्तराधिकार में ही (स्टेट) प्रशिक्षण दोहराने हैं, तो आप इस प्रयास से बहुत छोटा परिणाम प्राप्त करेंगे आप जल्दी उत्तराधिकार में एक अलग (स्टेट) प्रशिक्षण दोहराने हैं, तो आप इस प्रयास से छोटे परिणाम प्राप्त करेंगे मामले का अध्ययन: तीसरे कार्यालय में मैं एक एएए MMO शीर्षक बनाने के बाद दो प्रशिक्षण सत्र, प्रशिक्षण के बिना खर्च के लिए एक लंबे समय के बाद एक, और एक अन्य के लिए किया था (जब मुझे लगता है कि एक वर्ष की तुलना में थोड़ा कम समय लेता है)। दोनों सत्रों में मैं प्रत्येक कर्मचारी 30RP विकल्पों का उपयोग कर 3 बार प्रशिक्षित किया। मैं बोर्ड भर में प्रत्येक कर्मचारी के लिए परिणाम और गणना का औसत दर्ज की गई। वैसे, प्रशिक्षण एक फ्लैट वृद्धि हुई है, न कि एक प्रतिशतक एक हो रहा है। पहले सत्र में, मैं डिजाइन या टेक, तब तो अनुसंधान, स्पीड प्रशिक्षित किया। औसत परिणाम 55, 33, 32 थे। दूसरे सत्र में, मैं अनुसंधान, तब तो डिजाइन या टेक, स्पीड प्रशिक्षित किया। औसत परिणाम, 30, 28, 46 थे इस प्रयोग से मैं पहली बस थोड़ा कम परिणाम (क्षमता के बारे में 2/3) उपलब्ध कराने के बजाय सभी प्रशिक्षण सत्र के बाद, रिटर्न ह्रासमान उत्तरोत्तर नहीं मिलता अलग आँकड़े में है कि फलस्वरूप प्रशिक्षण निष्कर्ष निकाल सकते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है, लेकिन मैं प्रशिक्षण के लिए एक कर्मचारी की "succeptibility" के बारे में एक साल की अवधि में पूरी तरह से पुन: बनाता है कि लगता है, और मैं जल्दी ही एक साल से दूसरी बार के लिए प्रशिक्षित किया है, क्योंकि मेरी दूसरी परिणाम बोर्ड भर में थोड़ा कम थे नहीं किया जा सकता (फलस्वरूप लोगों के लिए 29 बनाम पहले सत्र के लिए 55 बनाम 46, 33)। यह भी (उदाहरण के लिए 3 दसियों के साथ) एक बहुत ही सफल खेल बनाने किसी गाड़ियों कैसे अच्छी तरह से प्रभावित करती है कि लगता है। मैं सिर्फ अपने कर्मचारियों में से एक ग्राफिक्स पर 95% ध्यान केंद्रित किया गया है, जिसमें एक 10/10/10/9 खेल बना दिया था। मैं डिजाइन में है कि कर्मचारी (सिखाओ से खेल डिजाइन पाठ्यक्रम का उपयोग और जानें) में प्रशिक्षित किया, डिजाइन ठीक 100 अंक के साथ चला गया। अंत में, खेल में उपलब्ध विभिन्न प्रशिक्षण विकल्प नीचे प्रस्तुत कर रहे हैं। पुस्तक स्टडीज (संस्करण 1.4.3) यह प्रशिक्षण स्तरीय 500 पर छाया हुआ है। हमारी रणनीति गाइड इस कुलों विकी के बहुत ही रणनीति गाइड का संघर्ष है। खुद को खेल के विभिन्न पहलुओं पर विशेषज्ञों पर विचार खिलाड़ियों को जो अन्य कम अनुभवी खिलाड़ियों की मदद करने के उद्देश्य से इस गाइड करने के लिए अपने स्वयं के स्पर्श जोड़ने के लिए स्वागत है। रणनीति गाइड के इस तरह के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि हर किसी को जोड़ने के लिए कुछ किया है। आप एक स्तर 20 कर रहे हैं, भले ही सभी स्तर 19s बाहर वहाँ बहुत तुम्हारी मदद की सराहना करेंगे। वहाँ से बाहर स्तर 60 के दशकों के लिए, अभी भी आपके लिए सबसे अच्छा सुझाव दे सकते हैं गुटों के संघर्ष के हिस्से के माध्यम से जा रहे हैं, जो लोगों को हो जाएगा। मैं शीघ्र ही पहला अध्याय लिखेंगे लेकिन मैं पहली बार मैं से चोरी सभी लोगों के लिए माफी चाहता हूँ। गुटों के संघर्ष के लिए सभी अधिकार Supercell और उनके पास से या Flammy से या तो चोरी हो जाएगा मैं उपयोग की शर्तों के बहुत से संबंधित हैं। एक अन्य उपयोगकर्ता। आप एक नाम देख सकते हैं और आप एक बेहतर एक है, तो संभावना है कि मैं सिर्फ इतना मुझे लगता है कि जैसे एक टिप्पणी या कुछ देना है और मैं इस बात से सहमत हैं, तो मैं यह अनुकूल होगा इसे बनाया है। मुझे इस रणनीति गाइड लिखने की मदद करने में यह अब तक, और अच्छी किस्मत पढ़ने के लिए धन्यवाद। उलझा हुआ है (इसकी स्पष्ट एक निष्पक्ष कुछ लोग इस परिचय संपादित किया है एक बार मेरा नाम बाहर संपादित करें।) अध्याय 1: शुरुआत से शुरुआत जब आप पहली बार गुटों के संघर्ष पर शुरू करते हैं, आप एक ट्यूटोरियल दिया जाता है। आप यह सिफारिश की गई है जवाहरात खर्च करने की जरूरत नहीं है और आप गाड़ी लेने के लिए बाहर जादूगरों की एक सेना की जरूरत नहीं है कि ध्यान दें। आप इस ट्यूटोरियल पूरा किया और खेल के साथ पकड़ में आने के बाद, आप कई उभरते समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। आप अपने बेस पर हमले से अन्य खिलाड़ियों को रोकता है जो तीन दिन की ढाल होगा। यह आप पर हमला किया जा सकता से पहले एक सुरक्षित स्तर तक अपनी सुरक्षा और संसाधन इमारतों प्राप्त करने के लिए आवश्यक है। तुम क्या करने की जरूरत है पहली बात यह है कि एक समझदारी से उच्च स्तर तक अपने अमृत कलेक्टरों और गोल्ड माइन्स उन्नयन है। मैं पहली बार में कम से कम स्तर 3 या 4 सलाह देते हैं। यह आपको कुछ समय के लिए जा रहा रखने के लिए एक संसाधन आधार के आप पर्याप्त दे देंगे। आप इस पूरी कर ली है, एक बार आप अपने भंडार को देखने की जरूरत है। आप प्रत्येक, अमृत और सोने के दो भंडार की एक अधिकतम है, और यह दोनों अपने संसाधन मात्रा अधिकतम करने के लिए पाने के लिए शायद सबसे अच्छा है। वे आक्रमण से बचाने के लिए नहीं होगा और आप आक्रामक पर कर रहे हैं जब केवल मदद मिलेगी, लेकिन कोशिश करते हैं और तीन स्तर के लिए अपने टाउन हॉल मिलता है के रूप में इस प्रारंभिक चरण में बैरकों और सेना के शिविर उन्नयन के बारे में बहुत ज्यादा चिंता मत करो। आप इन कार्यों को पूरा कर लिया के रूप में जैसे ही आप अपने बचाव की मुद्रा में भवनों के लिए बारी चाहिए। आप पहले से ही ट्यूटोरियल से एक तोप होगा, लेकिन उस के अलावा, अपने पहले गढ़, अपने सबसे महत्वपूर्ण लोगों की दीवारों की जरूरत है। सबसे अधिक मूल्यवान हैं कि इमारतों अपने भंडार और अपने टाउन हॉल हैं कि मन में असर, अपने भवनों के आसपास अपने सभी दीवारों का प्रयोग करें। आप पूरी तरह से अपने भंडार और टाउन हॉल के चारों ओर है, लेकिन दुश्मनों को भी कोने में सैनिकों अंडे कर सकते हैं कि याद कर सकते हैं सुनिश्चित करें - यह कोने में कोई दीवारों के साथ निर्माण करने के लिए सुरक्षित नहीं है। अपने हमलावरों को धीमा और कम से कम 2 स्तर के लिए अपने दीवारों के उन्नयन के लिए कम महत्वपूर्ण इमारतों के साथ अपने बेस चारों ओर। कोई कोने के साथ एक आधार का उदाहरण है। दुश्मन सैनिकों को लाल रंग में अंडे कर सकते हैं। आप अपने आधार स्थिर है आश्वस्त कर रहे हैं, टाउन हॉल स्तर 4 उन्नयन शुरू करते हैं और अपने तोपों और तीरंदाज टावरों का निर्माण शुरू। कि सोना पाने के क्रम में पीवीपी हमला करने के लिए नहीं याद रखें। पीवीपी अपनी ढाल निष्क्रिय होगा पर हमला। जितना संभव हो अपनी सुरक्षा के उन्नयन और जैसे ही आप कर सकते हैं एक मोर्टार मिल को बचाने के लिए। अपने वें और अपने दीवारों में अपने भंडार के साथ मोर्टार रखो और उन्हें उन्नयन रखने के लिए। आप अपने बेस के बाहर अपने कम उपयोगी वालों रखने whilst कर सकते हैं अपने दीवारों में अपने रक्षात्मक turrets के रूप में कई फिट करना चाहते हैं। लेकिन दीवारों की परत में अपने गढ़ के सभी रटना करने के लिए नहीं याद है। उदाहरण के लिए, दीवारों की अपनी अलग परत में अपने टाउन हॉल डाल दिया। तो दीवारों के अपने स्वयं के स्तर में अपने भंडार डाल दिया। तो, चलो का कहना है कि अपने आर्चर टॉवर और तोप चलो, जोड़ी, और उन दीवारों के अपने स्वयं के स्तर दे। अपनी दीवारों और अपने turrets उन्नयन कर रखें और आप दुनिया का सामना करने के लिए तैयार कर रहे हैं। अध्याय 2: अपने पहले छापे अपनी तीन दिन की ढाल इस तरह के एक आशीर्वाद है, यह आप जल्दी एक पीवीपी हमले पर जा रहा द्वारा इसे तोड़ने कि सलाह नहीं दी है। यह (स्वाभाविक रूप से) बाहर चला गया है, हालांकि, अगर आप ट्राफियां, सोने और अमृत की तलाश में बाहर जाने के लिए तैयार कर रहे हैं। हमला यहां गहराई में शामिल तीन मौलिक भागों शामिल है; वे उच्च स्तर पर उन्हें लागू करने के मामले में बाद में पता लगाया जाएगा। भाग 1 - सेना रचना बाद के स्तरों पर सेना रचना की रणनीति का एक अनिवार्य हिस्सा है। आप पहली बार में मुठभेड़ जाएगा ठिकानों के प्रकार के आधार पर, तथापि, मैं पहली बार में ही बर्बर के एक साधारण सेना सलाह देते हैं। यह बुरी तरह से इस्तेमाल दीवारों और खराब रखा, उजागर मोर्टारों से किसी के खिलाफ एक जीत की गारंटी की मदद करनी चाहिए। आप अपनी लड़ाई शुरू करने से पहले, यह अपने बैरकों में सैनिकों को प्रशिक्षित करने के लिए एक अच्छा विचार है। आप पर छापा मारने समाप्त कर दिया है समय तक, वे किया जाएगा। भाग 2 - एक शानदार विकल्प उठा एक प्रारंभिक स्तर पर, आप पर हमला करने वाले के बारे में picky होना बर्दाश्त कर सकते हैं। लोगों की भारी संख्या खेल शुरू है और आप सबसे अच्छा कैच को खोजने के ठिकानों के माध्यम से देख सकते हैं, तो फिर बहुत जल्दी (बुलाया inactives) छोड़ दिया। आदर्श रूप में, आप सक्रिय खिलाड़ियों की ट्रॉफी स्तरों में आप ट्राफियां की एक बड़ी राशि के लिए 3-स्टार उठा करने के लिए कर सकते हैं तो एक आधार है कि चाहते हैं। एक उजागर टाउन हॉल और कमजोर सुरक्षा के साथ बुरी तरह से तैनात या नगण्य दीवारों के लिए देखो। एक प्रारंभिक स्तर पर, यह भी आप आसानी से मिटा सकते हैं कि खुले, उजागर मोर्टार के साथ ठिकानों खोजने का प्रयास करें। अंत में, हालांकि, आप एक अच्छा संसाधनों की राशि और पकड़े जाने के लिए कम से कम 25 ट्राफियां के साथ किसी को चाहते हैं। इस तरह एक लड़ाई लीडरबोर्ड के शीर्ष करने के लिए अपनी यात्रा पर अच्छी तरह से आप की स्थापना की जाएगी जीतना। भाग 3 - रणनीति रणनीति एक बहुत अंतहीन विषय है - हमले तकनीक पर अनगिनत बदलाव कर रहे हैं। हालांकि, हमेशा काम करता है कि एक शुरुआत रणनीति है। लड़ाई के बहुत शुरुआत में, पहले मोर्टार से छुटकारा मिलता है, वरना अपनी छप क्षति आसानी से अपनी अकड़ मिटा देंगे। एक मोर्टार यह शूट नहीं कर सकते हैं, जहां एक "अंधा हाजिर" है कि याद रखें। अपनी अकड़ कि अंधा स्थान में मिलता है, वे जाने के लिए और मोर्टार बाहर ले जाएगा अच्छा कर रहे हैं। बाद में, बस स्पैम सभी शेष बर्बर और वे आधार के शेष के बाहर पोंछते एक अच्छा काम करना चाहिए। अध्याय 3: रक्षात्मक रणनीति भाग 1 - रक्षात्मक इकाइयों टाउन हॉल स्तर 4 उन्नयन खत्म करने के बाद, जितनी जल्दी हो सके एक वायु रक्षा निर्माण और इस क्रम में अपने बचाव की मुद्रा में इमारतों उन्नयन करने के लिए शुरू: मोर्टार। आर्चर टॉवर। तोप। मोर्टार स्तर 2 है एक बार, अपने आर्चर टॉवर उन्नयन शुरू करते हैं। उन स्तर 4 हों, तो आपकी तोप उन्नयन शुरू करते हैं। तोपों के स्तर 5 एक बार (इसमें कुछ समय लग सकता है), अपनी दीवारों से बाहर अधिकतम करने के लिए कोशिश करते हैं और जगह में बड़े करीने से सब कुछ डाल दिया। आप अपने लेआउट के साथ समस्या है, तो एक गाइड के लिए noteworthygamer के यूट्यूब चैनल की जाँच करें। आप अपने पहले कुछ रक्षा परिणाम प्राप्त एक बार जब आप जीत या हार, तो देखते हैं। आप खो दिया है, एक अलग लेआउट की कोशिश कर रहा पर विचार करें। आप जीत गए हैं, तो आप लीडरबोर्ड रॉक करने के लिए तैयार हैं। भाग 2 - hitpoints उच्च स्तर के खिलाड़ियों देखा हो सकता है, अपने भवनों का उन्नयन कर इसे नष्ट कर दिया है इससे पहले एक इमारत मारा जा सकता है समय की संख्या में वृद्धि होगी। यह रक्षात्मक इमारतों और विशेष रूप से कबीले कैसल के साथ सबसे प्रभावी है। आप कर सकते हैं के रूप में कई इमारतों को अपग्रेड करने की कोशिश करें, लेकिन अपने सुरक्षा के साथ शुरू करते हैं। भाग 3 - कबीले कैसल सैनिकों आप एक कबीले में हैं, तो अपने कबीले के बाकी आप के लिए सैनिकों को दान कर सकते हैं। आप पर हमला कर रहे हैं, तो इन सैनिकों को अपने बचाव का आधार होगा। तीरंदाजों के साथ भरा एक कबीले महल अपने turrets की तुलना में बहुत अधिक नुकसान का सौदा कर सकते हैं कि याद है, लेकिन तीरंदाजों को मारने के लिए बहुत आसान कर रहे हैं। वरीय लक्ष्यों के साथ सेना के किसी भी कबीले महल सैनिकों पर उनके पसंदीदा ठिकानों लक्ष्य होगा। विशाल जाती है के साथ काम करते हैं तो यह महत्वपूर्ण है! एक विशाल यह शूटिंग के पीछे दस कबीले महल तीरंदाजों कर रहे हैं जब तक कि एक बुर्ज पर हमला करने के लिए जारी रहेगा। यह एक अच्छा रक्षात्मक सेटअप का एक महत्वपूर्ण हिस्सा कबीले महल सैनिकों बना सकते हैं। अध्याय 4: आधार डिजाइन आप खेती या ट्राफियां शिकार कर रहे हैं? आप (आप इस खेल में लटका मिला है जब तक अनुशंसित नहीं) की खेती कर रहे हैं तो अपने दीवारों के बाहर अपने टाउन हॉल स्थिति। बहुत से लोग (ट्राफियां के लिए देख रहे हैं, जो विशेष रूप से लोगों को) टाउन हॉल कि हमले और लड़ाई छोड़ देंगे। यह अपने सभी संसाधनों सुरक्षित बनी रहती है और वे कर रहे हैं, जहां ध्वनि जाएगा कि इसका मतलब है। अपनी दीवारों के बाहर टाउन हॉल रखने के अलावा, दुश्मनों को एक बहुत ही कठिन समय अपने संसाधनों के लिए हो रही है ताकि अपने बेस के बहुत केन्द्र में अपने भंडार करने के लिए जगह सुनिश्चित कर लें। आप ट्राफी शिकार कर रहे हैं, तो कर रही है, केंद्र में रखकर उसके चारों ओर गढ़ रखकर हर कीमत पर अपने टाउन हॉल की रक्षा सुनिश्चित करें कि आप भी आप में से 50% की जरूरत नहीं है कि यह सुनिश्चित करना आदि इसके चारों ओर अतिरिक्त दीवारों, है दीवारों के बाहर अपने भवनों, अपने विरोधियों (तीरंदाजों के साथ) उन इमारतों से दूर ले सकते हैं और ऐसा करके एक सितारा मिल सकता है। तो संक्षेप में, सभी अपने गढ़ की फायरिंग रेंज के भीतर, बीच में आप सबसे अधिक रक्षा करना चाहते हैं संरचनाओं (आम तौर पर सोने / अमृत भंडार, या टाउन हॉल) की स्थिति। इस के बाहर जगह खानों और कलेक्टरों। (अभ्यास डार्क अमृत के लिए कर रहे हैं, हमलावरों अपने एकत्र डार्क अमृत के 75% चोरी, इसलिए अपने दीवारों में डाल सकते हैं।) इस तरह से बाहर की दुनिया में उन्हें स्थिति से, अपनी सुरक्षा के लिए अपने सबसे महत्वपूर्ण इमारतों बचाव पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। वे अभी भी सीमा के भीतर दुश्मन इकाइयों पर हमला करेगा। विविध साथ इन का पालन करें। संसाधनों दे, लेकिन अपने संसाधनों को बफ़र्स (जैसे बिल्डर की झोपड़ियां, प्रयोगशालाओं) के रूप में कार्य नहीं होगा कि इमारतों। इस मोर्टारों और तीरंदाज टावरों की तरह लंबी दूरी रक्षात्मक संरचनाओं के सैनिकों के लिए कुछ अतिरिक्त नुकसान का सौदा करने देता है। दीवारों पोजिशनिंग ______________________________________________________________________ ______________________________________________________________________ आपकी दीवारों इस पर शूटिंग तीरंदाजों से बचने के लिए इस तरह होना चाहिए, और दीवार तोड़ने वाले 2 लहरों में तैनात किया जाना होगा। तुम भी दीवारों के बीच जाल छुपा सकता है। ऐसे बिल्डर हट के रूप में महत्वहीन इमारत को सुरक्षित रखें। डबल (यह आसान दीवार ब्रेकर के माध्यम से तोड़ने के लिए करते हैं), जो किसी भी रिक्त स्थान के बिना दीवार लेयरिंग। यह कुछ इस तरह दिखता है: ============================================ ======================= अध्याय 5: खेती उठाओ और अपने लक्ष्यों को चुनें। आप शिकार ट्रॉफी नहीं, खेती कर रहे हैं। आप उपलब्ध संसाधनों की बहुत सारी और अपनी सेना के खिलाफ कमजोर सुरक्षा के साथ लक्ष्य के लिए देख रहे हैं। खेती करते हैं, यदि नहीं, तो सबसे अधिक है कि ठिकानों उनकी कलेक्टरों और खानों में अपने संसाधनों के सभी (नहीं उनके भंडार में) के लिए देखो। संसाधनों कलेक्टरों और खानों में हैं, तो आप प्रत्येक इमारत पर कुछ goblins और तीरंदाजों छोड़ देता है और सभी संसाधनों ले जा सकते हैं। नोट: यदि आप खेती कर रहे हैं, तो आप बहुत जल्दी ट्राफियां खो देंगे। अपनी सेना शिविरों की दुकान पर कम से कम 50 है, यह 30-35 goblins के साथ अपनी सेना शांत करने के लिए एक अच्छा विचार है, तो कम अनुभवी खिलाड़ियों के लिए, हम goblins के एक साधारण सेना की सिफारिश करेंगे, अपने अधिकतम करने के लिए अपनी सेना के शिविरों में 30 से भी कम समय में स्टोर करता है, तो । कम से कम 2 दिग्गज। और बाकी तीरंदाजों। आप अपनी सेना शिविर में कम से कम 100 की क्षमता है। हम साधारण भूत सेना सलाह देते हैं, या 60-70 Goblins होगा। meatshields के रूप में कई दिग्गज, और एक दूरी पर इमारतों बंद चुनने के लिए बाकी तीरंदाजों। आप अपने शिविरों में कम से कम 150 की क्षमता है, तो हम 80-90 Goblins की सिफारिश करेंगे। लगभग 5 दिग्गज। और बाकी तीरंदाजों। आप 200 आर्मी कैम्प रिक्त स्थान है, तो 100 Goblins प्रयास करें। Meatshields के रूप में 10 दिग्गज, कुछ दीवार तोड़ने वाले और बाकी तीरंदाजों। जब खेती, अदम्य अपने बेस के कोने पर अपने टाउन हॉल डाल दिया। अपने टाउन हॉल नष्ट हो जाता है, जब आप अपने लूट की रक्षा करने, 12 घंटे शील्ड मिलता है, क्योंकि यह महत्वपूर्ण है। अध्याय 6: ट्रॉफी शिकार उठाओ और अपने लक्ष्यों को चुनें। आप ट्राफी शिकार, नहीं खेती कर रहे हैं। आप आसानी से कुछ ही तीरंदाजों के साथ बंद चुन सकते हैं कि उजागर टाउन हॉल के साथ लक्ष्य के लिए देख रहे हैं। आप वे खेती कर रहे हैं बाहर क्योंकि कुछ ठिकानों होगा ths (टाउन हॉल) मिल जाएगा। आप (आमतौर पर कोनों में) इन उजागर टाउन हॉल मिल जाए करीब 3 तीरंदाजों छोड़ देता है और वे टाउन हॉल को नष्ट कर देगा। आप एक ट्रॉफी शिकारी के रूप में ठिकानों की तलाश कर रहे हैं, तो आप आप को नष्ट कर सकते हैं पता है कि ठिकानों पर हमला सुनिश्चित करें। कि अतिरिक्त सोने और अतिरिक्त समय का उपयोग कर अपने ट्रॉफी लंबे समय में गिनती को फायदा होगा। अध्याय 7: अपने बेस संतुलन आप सबसे अच्छा लाभ मिल इतना है कि आप टाउन हॉल के उन्नयन जब आप हमेशा अपने टाउन हॉल के स्तर के लिए सब कुछ बाहर अधिकतम करने के लिए प्रयास करना चाहिए। अपने भवनों का उन्नयन, संसाधन और सेना इमारतों पर बचाव की मुद्रा में इमारतों को प्राथमिकता करने की कोशिश नहीं की। प्रत्येक श्रेणी में एक इमारत के उन्नयन के एक बिल्डर के होने की कोशिश करें। यह आपको एक अच्छा सेना के साथ एक अच्छी तरह गोल आधार है सुनिश्चित कर देगा; maxed रक्षा और एक स्तर 2 बैरकों के साथ नहीं एक आधार है। आप हमेशा यह ऐसा करने के लिए एक बिल्डर की आवश्यकता नहीं है के रूप में प्रयोगशाला में कुछ उन्नयन किया की कोशिश करनी चाहिए। टीयर 1 पैदल सेना की इकाइयों के लिए एक उच्च स्तर तक ले इसके अलावा, जब वे बहुत अधिक क्षति बाहर पकवान कर सकते हैं। हमेशा कम से कम समय लेने के रास्ते में अपने भवनों का उन्नयन, इसलिए एक ही स्तर के आसपास अपने सभी तोपों रखने की कोशिश (जैसे कुछ 5, कुछ 6) के बजाय उन्हें अलग फैल होने के लिए (जैसे एक से 10, बाकी 2)। इसके अलावा, कोशिश करते हैं और समय आप उन्नयन समाप्त या लगभग समाप्त हो जाएगा सुबह में तो बिस्तर पर जाना है, जबकि खपत उन्नयन। आप वास्तव में खेल रहे हैं, जबकि दिन के समय के लिए कम उन्नयन रखें। इसके अलावा, सभी को नहीं रक्षात्मक संरचनाओं में ही हैं। यह एक केंद्रीकृत कबीले कैसल और केंद्र में एक मोर्टार त्रिकोण, सभी दीवारों द्वारा कवर होना बहुत जरूरी है। वे दुश्मन सैनिकों को लक्ष्य नहीं होगा जहां मोर्टार उन्हें आसपास के एक "मृत जोन 'के रूप में मोर्टार की रक्षा के लिए पास के एक और बचाव की मुद्रा में इमारत रखें। आप मोर्टार कवर करने के लिए उपयोग में वें रक्षा के रूप में अच्छी तरह से हवा इकाइयों को लक्षित करने के लिए सक्षम होना चाहिए ताकि मोर्टारों भी हवा इकाइयों को लक्षित नहीं करते। मोर्टारों अपने दुश्मनों को भारी छप नुकसान करते हैं और दुश्मन अन्य इमारतों को नष्ट कर रहा है, जबकि यह भी दुश्मन के टन नष्ट कर देगा। वायु रक्षा के लिए, मैं उनमें से कम से कम 2 केन्द्रित सलाह देते हैं। किसी भी बड़े पैमाने पर गुब्बारे और कृपापात्र छापे अपनी वायु रक्षा से सफाया करने के लिए सक्षम होना चाहिए। आप रैंकों पर चढ़ने के रूप में आप लड़ाई में इस्तेमाल किया और अधिक और अधिक से अधिक हवा इकाइयों देखेंगे के रूप में अपने हवाई रक्षा की उपेक्षा नहीं सुनिश्चित करें। मैक्स सबसे बाहर, अगले टाउन हॉल पर जाने से पहले अपने हवाई सुरक्षा साधनों की, नहीं तो सब। लेकिन कुल मिलाकर, अपनी वायु रक्षा अपने बचाव में महत्वपूर्ण है कि याद है! याद रखें: आप दुश्मन के गढ़ को नष्ट करने और सभी उनके लूट चोरी का एक बेहतर मौका है क्योंकि एक शक्तिशाली सेना होना बहुत महत्वपूर्ण है। इसके अलावा, एक अच्छा बचाव करना, और तुम संसाधनों की रक्षा करने की कोशिश कर रहे हैं, तो मैं अत्यधिक अपने टाउन हॉल को नष्ट करने के लिए एक कमजोर खिलाड़ी के एक उच्च मौका है तो वहाँ बाहर टाउन हॉल रखकर सलाह देते हैं। यह आपको एक 12 घंटे की ढाल दे देंगे, लेकिन यह खेती जब केवल प्रभावी इस रणनीति बना रही है, कई ट्राफियां की कीमत पर है। अध्याय 8: छापे सब भूत छापे के बाहर एक: बुरा नहीं है। आप एक प्रवेश द्वार के अंतर या एक द्वार हॉल है, अगर वहाँ छोड़कर युद्ध के मैदान पर गाड़ी का एक बहुत नहीं रखा जाना चाहिए। एक भूत दुश्मन के जाल के सभी को गति प्रदान कर सकते हैं। केवल जब आवश्यक गाड़ी का उपयोग आप इसे सही उपयोग करने के लिए पता है, तो यह एक बहुत ही शक्तिशाली हमला है। यह Golems, जादूगरों, और Pekka के एक मिश्रण शामिल है। जादूगरों, गुब्बारे, चिकित्सकों, हॉग, Golems, चुड़ैलों, और लावा शिकारी-कैसे उन का उपयोग करने के लिए: यह जल्द ही जोड़ दिया जाएगा।



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